INDIA LIVING NEWS

Important news for those traveling in buses in Punjab, read information

9 महीने बीतने के बाद भी जालंधर से जम्मू के लिए बस सेवा शुरू नहीं हो पायी है , श्रद्धालु और यात्री हो रहे परेशान


जालंधर (संतोख सिंह): कोरोना महामारी की वजह 9 महीने बीत जाने के बाद भी जालंधर से जम्मू के लिए बस सेवा बंद है। जम्मू-कश्मीर प्रशासन की तरफ से नौ महीने बीत जाने के बावजूद भी इंटर स्टेट बस परिचालन की अनुमति न दिए जाने के चलते जम्मू पहुंच पाना ही भारी चुनौती बन गया है। माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं के अलावा जम्मू कश्मीर के विभिन्न जिलों तक के यात्रियों को सरकारी बस सेवा उपलब्ध न होने के चलते भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन के खत्म होने के बाद पंजाब के पड़ोसी राजस्थान, हरियाणा, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड आदि राज्यों की तरफ से इंटर स्टेट बस परिचालन शुरू कर दिया गया है, लेकिन जम्मू-कश्मीर के लिए अभी भी बस सेवा शुरू नहीं हो सकी है।

अब जम्मू-कश्मीर जाने वाले यात्रियों को लखनपुर बैरियर से पहले ही पंजाब की बस छोड़ देनी पड़ती है और उसके बाद कोरोना टेस्ट करवाना पड़ता है। नेगेटिव रिपोर्ट मिलने पर ही पैदल लखनपुर बैरियर क्रॉस करने के बाद जम्मू-कश्मीर की बसें मिल पाती हैं। इस वजह से महिला, बच्चों एवं बुजुर्गों यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें