INDIA LIVING NEWS

The world's richest person uses this app instead of Whatsapp, read information

दुनिया का सबसे अमीर शख्स Whatsapp की बजाये इस ऐप का करता है इस्तेमाल, पढ़े जानकारी


नई दिल्ली (सनी ): Whatsapp ऐप कुछ समय से चर्चा में बना हुआ है और इसकी वजह कंपनी द्वारा प्राइवेसी पाॅलिसी में किया गया बदलाव है। वहीं अब एक बार फिर से व्हाट्सऐप खबरों में बना हुआ है और इस बार इसकी वजह दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk हैं। एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए बताया है कि वह Whatsapp जैसे लोकप्रिय ऐप का उपयोग नहीं करते है, बल्कि इसकी बजाय वह एक मेसेजिंग ऐप ‘Signal’ को उपयोग करते हैं।

हाल ही में अमेरिका के बिजनेसमैन Elon Musk दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। मस्क ने हाल में एक ट्वीट करते हुए लोगों से ‘Signal’ ऐप का उपयोग करने की अपील की है। जो कि एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है और इसे दुनिया का सबसे सिक्योर ऐप माना जाता है। वहीं सबसे दिलचस्प बात यह है कि सिग्लन ऐप में भी व्हाट्सऐप का ही पैसा लगा हुआ है।

बता दें कि Elon Musk द्वारा किए गए ट्वीट के बाद लोग अब Signal ऐप का डाउनलोड कर रहे हैं।  इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें एक महत्वपूर्ण फीचर दिया गया है। इस फीचर को इनेबल करने के बाद आप या जिससे आप बात कर रहे हैं वह स्क्रीनशाॅट्स नहीं ले सकेंगे। जिसका मतलब है कि यह ऐप इस बात को सुनिश्चित करता है कि कोई भी आपकी चैट का स्क्रीनशाॅट् न ले सके। इसके अलावा सिग्लनल ऐप में यूजर के किसी भी प्रकार के डाटा को कलेक्ट नहीं करता है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें