INDIA LIVING NEWS

Open schools in Punjab after a long period, following the guidelines issued by the government

पंजाब में लंबी अवधि के बाद खुले स्‍कूल, सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्‍स का किया जा रहा पालन


चंडीगढ़ (हरदीप ): पंजाब में आज लबे समय के बाद स्‍कूल खुल गए। राज्‍य में आज से स्‍कूलों में पांचवीं से 12वीं तक की कक्षाएं लगीं । पूरे राज्‍य में सुबह से सरकारी, अर्द्ध सरकारी और निजी स्‍कूल खुले। हालाँकि बच्चों की तदार कम देखने को मिली। स्‍कूलों में कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के मद्देनजर कड़े प्रबंध किए गए हैं। स्‍कूलों में कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन्‍स काे सख्ती से लागू किया गया है और इसका पालन किया जा रहा है।

स्‍कूलों में विद्यार्थियों के बीच शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है। स्‍कूलों में पहुंचने पर विद्यार्थियों की जांच की गई और उनको सेनेटाइज किय गया। उनकी थर्मल चेकिंग की गई और शरीर का तापमान चेक किया गया। स्‍कूलों के गेट पर ही विद्यार्थियों को सेनेटाइजर उपलब्‍ध कराया गया। विद्यार्थियों के लिए मास्‍क पहनना जरूरी किया गया है। शिक्षकों को भी पूरी जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। उनका भी हेंड सेनेटाइजेशन किया।

बता दें कि बुधवार को राज्‍य के स्‍कूल शिक्षा मंंत्री विजय इंदर सिंगला ने 7 जनवरी से राज्‍य में पांचवी से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की थी।स्कूलों का समय सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक होगा।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें