INDIA LIVING NEWS

Zhong Shanshan of China shocks Mukesh Ambani, defeats Ambani, he becomes Asia's richest person

चीन के झोंग शानशान का मुकेश अंबानी को झटका , अंबानी को पछाड़ वह एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने


नई दिल्ली (अजय ): चीन में बोतलबंद पानी का कारोबार करने वाले झोंग शानशान एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। उनकी नेटवर्थ में इस साल 70.9 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है और अब उनकी नेटवर्थ 77.8 बिलियन डॉलर हो गई है। एशिया में सबसे ज्यादा नेटवर्थ के मामले में झोंग शानशान ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी को पछाड़ दिया है। RIL के शेयरों में लगातार गिरावट के कारण मुकेश अंबानी की कुल नेटवर्थ अब 76.9 बिलियन डॉलर रह गई है।

शानशान की बोतलबंद पानी बनाने वाली कंपनी नोंगफू स्प्रिंग और कोरोना वैक्सीन में जुटी कंपनी वेन्टाई बायोलॉजिकल एंटरप्राइज है। कोरोना वैक्सीन बनाने में शामिल होने का कारण उनकी दोनों कंपनियां चीन और हॉन्गकॉन्ग में काफी लोकप्रिय हो गई हैं। इस दौरान वेन्टाई के शेयरों में 2000% से ज्यादा उछाल आया।

एशिया के टॉप-5 अमीरों में चार व्यक्ति चीन से हैं। इसमें पहले नंबर पर झांग शानशान और दूसरे नंबर पर मुकेश अंबानी हैं। तीसरे नंबर पर कोलिन हुआंग हैं। पोनी मा चौथे नंबर पर हैं।अलीबाबा के चेयरमैन और फाउंडर जैक मा एशिया के टॉप-5 अमीरों में पांचवें स्थान पर हैं।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें