INDIA LIVING NEWS

These top 5 features added to Instagram app in the year 2020, read information

साल 2020 में Instagram ऐप्प में ऐड हुए ये टाॅप 5 फीचर्स, पढ़े जानकारी


नई दिल्ली (अक्षय ): फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं। इस ऐप का इस्तेमाल यूजर्स फोटो शेयर करने के लिए करते हैं, बल्कि इंस्टाग्राम का यूज़ स्टोरीज देखने के लिए भी करते हैं। बता दें कि कंपनी भी अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए आए दिन इसमें नए फीचर्स ऐड करती रहती है। आज हम आपको साल 2020 में इंस्टाग्राम में ऐड हुए टाॅप 5 फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं।

Instagram Reels

टिकटाॅक के बैन होने के बाद इंस्टाग्राम रील्स को इसके विकल्प के तौर पर लाॅन्च किया गया। इसमें यूजर्स क्रिएटिव वीडियोजन बनाकर शेयर कर सकते हैं। साथ ही दूसरी की शाॅर्ट वीडियोज को देखने के बाद उन पर प्रतिक्रिया भी दे सकते हैं।

Vanish Mode

Vanish Mode को पिछले दिनों ही रोलआउट किया गया है और यह आपके लिए बेहद उपयोगी साबित हो सकता है। यह फीचर काफी हद तक टेलीग्राम में मिलने वाले डिसअपियरिंग मैसेज फीचर की तरह काम करता है। वैनिस मोड में भी चैट बंद करते ही मैसेज गायब हो जाते हैं। अच्छी बात यह है कि इसमें मैसेज लीक होने का डर नहीं होता।

Instagram Badges

Instagram Badges फीचर को इसी साल रोलआउट किया गया है और इसकी मदद से इंस्टाग्राम पर आप अपने पसंदीदा क्रिएटर को सपोर्ट कर सकतेे हैं। इसमें आपको लाइव वीडियो देखने के दौरान क्रिएटर्स की ओर से बैजेस खरीदने का विकल्प मिलेेगा।

Shopping

इंस्टाग्राम पर पिछले दिनों शाॅपिंग फीचर को ऐड किया गया है। यहां आपको कपड़ो से लेकर एक्सेसरीज तक खरीदने का मौका मिलेगा। इसके लिए आप भी ब्रैंड स्पाॅन्सर्ड पोस्ट में दिए गए शाॅपिंग पर टैप करके अपने पसंदीदा प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें