INDIA LIVING NEWS

Celebrations will not be held in hotels and clubs on 31st night this year, DJs banned in localities and homes

इस साल 31 की रात होटलों और क्लबों में नहीं होंगे जश्न , मोहल्ले और घरों में भी डीजे प्रतिबंधित


जालंधर (सनी ): इस साल न्यू ईयर पर सड़क, होटल-क्लब और कॉलोनियों में होने वाले कार्यक्रमों को कोविड गाइडलाइन के आधार पर कराने की जिला प्रशासन ने तैयारी की है। अगर गाइडलाइन तोड़ी गईं तो जुर्माने के साथ कोविड की भी जांच करवाई जाएगी। चूंकि नाइट कर्फ्यू जारी है, इसलिए कानून का उल्लंघन करने पर नए साल की शुरुआत में जेल भी जाना पड़ सकता है। फिलहाल डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने सड़क, होटल-क्लब और कॉलोनियों में मनोरंजन कार्यक्रम नहीं करने का फैसला लिया है।

यहां आम दिनों की तरह होटल रेस्टोरेंट-बार चलेंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए कुछ होटल प्रबंधकों ने किसी तरह का कार्यक्रम न करने का फैसला किया है। वहीं शहर के कई क्लब-होटल नए साल का जश्न मनाने की अपने स्तर से तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, उन्हें सरकार की गाइडलाइन का इंतजार है। वहीं पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि सरकार द्वारा दी गई हिदायतों को सख्ती से लागू किया जाएगा। हुल्लड़बाजी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।इनके चालान कटेंगे क्योंकि नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

आम लोगों को घरों के अंदर रखने के लिए अधिकारियों के साथ कोविड जांच टीम भी रहेगी। यह टीम किसी भी स्थान पर हो रहे कार्यक्रम में मौजूद लोगों की औचक रूप से जांच करेगी। कोरोना संक्रमित मिलने वालों को उसी समय सिविल अस्पताल में भेजा जाएगा।

ये पाबंदियां लागू
1. होटल-रेस्टोरेंट क्लब, आवासीय कॉलोनी या सोसायटी में रात के समय सांस्कृतिक कार्यक्रम पर पाबंदी रहेगी।
2. डांस और डीजे पर रोक रहेगी।
3. अपार्टमेंट्स में होने वाले कार्यक्रमों पर इंसीडेंट कमांडर विशेष रूप से नजर रखेंगे।
4. लाइसेंसी बार व शराब की दुकानें 31 दिसंबर को रात 10 बजे बंद करनी होंगी।
5. 31 दिसंबर-1 जनवरी की रात सड़कों पर बिना वजह घूमने वालों की जांच होगी।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें