INDIA LIVING NEWS

In the new year, the pocket of mobile users is going to be affected, telecom companies can increase their mobile plans.

नए साल में मोबाइल यूजर्स की जेब पर असर पड़ने वाला है , टेलिकॉम कंपनियां अपने मोबाइल प्लान्स में इजाफा कर सकती है


नई दिल्ली (अक्षय ): मोबाइल पर बातचीत करना और इंटरनेट एक्सेस करना महंगा होने जा रहा है। दरअसल टेलिकॉम कंपनियां नए साल में अपने प्री-पेड और पोस्टपेड प्लान की कीमत में इजाफा कर सकती हैं। दरअसल टेलिकॉम कंपनियां नए वित्तीय वर्ष 2021-22 में एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) और डेटा खपत में इजाफे के चलते 13 फीसदी रेवेन्यू ग्रोथ का लक्ष्य तय किया है। ऐसे में इन्फॉर्मेशन एंड क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ICRA की रिपोर्ट के मुताबिक टेलिकॉम कंपनियां की तरफ से मोबाइल टैरिफ बढ़ाया जा सकता है।

ICRA की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले वक्त में टेलिकॉम सर्विस का इस्तेमाल बढ़ेगा। ऐसा इसलिए, क्योंकि लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे है और ऑनलाइन मोड से कंटेंट देख रहे हैं इससे डेटा के खपत में इजाफा होगा। ऐसे में ज्यादा डेटा और कॉलिंग के इस्तेमाल के चलते टेलिकॉम कंपनियों की तरफ से प्लान्स की कीमतों में इजाफा किया जा सकता है। रिपोर्ट की मानें, तो लोग 2G से 4G में शिफ्ट कर रहे हैं। इसके चलते एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) में इजाफा होगा। इसकी वजह से प्लान महंगे हो सकते हैं।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें