INDIA LIVING NEWS

Latest news
घोड़े की नाल का छल्ला पहने , शनि देव चमाकाएंगे किस्मत; पैसों की नहीं होगी कमी, भरी रहेगी जेब यूट्यूबर लिव-इन जोड़े ने सातवीं मंजिल से छलांग लगाकर दी जान Loksaba Election 2024 : शिरोमणि अकाली दल ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पंजाब सरकार एक्शन में, स्कूलों के लिए जारी कर दिए सख्त Order खालसा साजना दिवस पर माथा टेकने जा रहे श्रद्धालुयों की ट्रैक्टर ट्राली पलटी, दो लोगों की मौत Laddu Gopal : क्या आपके घर में भी हैं लड्डू गोपाल, तो इन नियमों का रखें ख़ास ख्याल सोने की कीमत पहुंची रिकॉर्ड स्तर पर, प्रति 10 ग्राम के लिए खर्चने पड़ेंगे इतने रूपए बड़ी खबर : 15 करोड़ की हैरोइन सहित कुख्यात जयपाल भुल्लर गैंग के साथी को पुलिस ने किया गिरफ्तार Jalandhar : AIG नरेश डोगरा की माता उषा रानी जी का हुआ देहांत, कल होगा अंतिम संस्कार Swiggy की अनोखी सर्विस, पानी पर भी शुरू की फूड डिलीवरी,श्रीनगर की डल झील में हाउसबोट पर भी लीजिये खा...
Pakistani nationals flying at risk, fake licenses of 50 pilots canceled

जान जोखिम में डाल हवाई सफर कर रहे पाकिस्तानी नागरिक, रद्द हुए 50 पायलटों के फर्जी लाइसेंस


इस्लामाबाद : पाकिस्तान में हवाई सफर करने वाले लोगों की जिंदगी के साथ किस तरह खिलवाड़ किया जा रहा है, इसका सबूत इस बात से मिल सकता है कि वहां पायलट फर्जी तरीके से लाइसेंस बनवाकर हवाई जहाज उड़ा रहे हैं। इस बात का खुलासा होते ही पाक सरकार ने आनन-फानन में 50 पायलटों के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं। 

सरकार ने रविवार को फर्जी लाइसेंस के जरिए उड़ान भरने वाले 50 पायलटों के लाइसेंस को रद्द कर दिया। साथ ही अधिकारियों को आदेश दिया कि वे इस बात की जांच करें कि कैसे इन लोगों ने अनुचित तरीके से लाइसेंस हासिल किया। देश के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने अदालत को इसकी जानकारी दी है। 

कराची में 22 मई को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान की दर्दनाक दुर्घटना के बाद जाली लाइसेंस का यह मामला सरकार के समक्ष आया। इस हादसे में 97 लोगों की मौत हो गई थी। घटना के बाद पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री सरवर खान ने मीडिया को बताया था कि देश के 860 सक्रिय पायलटों में से 260 के लाइसेंस या तो फर्जी हैं या फिर इन्होंने परीक्षा में नकल कर इन लाइसेंसों को बनवाया है। 

डॉन अखबार के अनुसार अधिकारियों ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट को बताया कि अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन की आवश्यकताओं के तहत, उन्होंने 860 वाणिज्यिक पायलटों के लाइसेंसों की समीक्षा की है और गहन जांच के बाद उनमें से 50 के लाइसेंस को रद्द कर दिया है।

 

source link

Disclaimer - उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अगर इस खबर से किसी वर्ग को आपत्ति है , तो वह इंडिया लिविंग न्यूज़ से संपर्क कर सकता है। www.indialivingnews.in