Advert

INDIA LIVING NEWS

facebook-to-publish-interim-compliance-report-as-per-it-rules-on-2-jul-2021

अगर आप भी फेसबुक यूज़ करते हो तो उसमे जल्द करें ये सेटिंग्स, नहीं तो हो सकता है नुकसान


 

नई दिल्ली (संदीप ): आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म Facebook का इस्तेमाल लगभग कर कोई करता हैं। इसके यूजर्स केवल युवा ही नहीं, बल्कि बच्चे और बुर्जुग भी हैं। लेकिन कई बार हम ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो कि काफी भारी पड़ती है और हमें परेशानी में भी डाल सकती हैं। सबसे बड़ी गलती है कि हम अपना अकाउंट लाॅगआउट करना भूल जाते हैं। जिसकी वजह से उसके हैक होने का भी खतरा रहता है। यह गलती आमतौर पर किसी दोस्त के फोन में, साइबर कैफे में या किसी अन्य डिवाइस से फेसबुक को ओपन करने के दौरान हो सकती है। इसके लिए जरूरी है कि आप फेसबुक की सेटिंग को ही बदल दें ताकि आपको कोई परेशानी न हो।

अगर आप फेसबुक लाॅगआउट करना भूल गए हैं तो कोई भी उसका गलत इस्तेमाल कर सकता है। जिसकी वजह से आप परेशानी में आ सकते हैं। इस परेशानी से निजात पाने के लिए आपको फेसबुक में कुछ सेटिंग करनी होगी।

स्मार्टफोन में ऐसे करें सेटिंग

इसके लिए सबसे पहले अपने फोन में फेसबुक ऐप ओपन करें। इसमें सेटिंग्स के विकल्प पर जाएं। जहां सबसे नीचे स्क्राॅल करने पर आपको सिक्योरिटी एंड लाॅगइन का विकल्प मिलेगा उस पर टैप करें। इसके बाद वहां वेयर यू आर लाॅग्ड इन का विकल्प के क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही आपके सामने उन सभी डिवाइसेज की लिस्ट ओपन हो जाएगी।बस, अब आप उन सभी डिवाइसेज से अपना अकाउंट लाॅगआउट कर सकते हैं। इसके लिए आपको वहां दिए गए तीन डाॅट्स पर क्लिक करना है। जिसके बाद लाॅगआउट का विकल्प आएगा और उसे सिलेक्ट करते ही अकाउंट उस डिवाइस से लाॅगआउट हो जाएगा।आप चाहें तो पूरी लिस्ट को एक साथ सिलेक्ट करके सभी जगह से अपना फेसबुक अकाउंट लाॅगआउट कर सकते हैं।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें