INDIA LIVING NEWS

Petrol and diesel prices surge, know today's prices in Jalandhar

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल, जानिए जालंधर में आज के दाम


जालंधर ( संतोख सिंह ): पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार हो रहा इजाफा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बीते 22 नवंबर से पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी रविवार को भी जारी रही है। तेल कंपनियों की तरफ से डेली प्राइसिंग फॉर्मेंट के तहत जारी किए गए पेट्रोल डीजल के रविवार के रेट में जालंधर में पेट्रोल शनिवार की तुलना में रविवार को 27 पैसे प्रति लीटर महंगा बिकेगा।

रविवार को डीजल के रेट में भी शनिवार की तुलना में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी रहेगी। रविवार को जालंधर में पेट्रोल की कीमत 84.47 रुपए प्रति लीटर रहेगी, जबकि डीजल 75.23 रुपए प्रति लीटर की दर पर बिकेगा। शनिवार को जालंधर में पेट्रोल की कीमत 84.20 रुपए प्रति लीटर थी, जबकि डीजल का भाव 74.94 रुपए प्रति लीटर था।

पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन पंजाब (पीपीडीएपी) के मुताबिक तेल कंपनियां कच्चे तेल (क्रूड ऑयल) के अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ी हुई कीमत को आधार बनाकर लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा कर रही हैं, लेकिन इस बात का तेल कंपनियों के पास कोई जवाब नहीं है कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट आई थी तो मुनाफा कमाने के चक्कर में उसका लाभ देश के उपभोक्ताओं को किस वजह से नहीं दिया गया था। एसोसिएशन के प्रवक्ता मोंटी गुरमीत सहगल ने कहा कि तेल कंपनियों की तरफ से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिलहाल कोई राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें