INDIA LIVING NEWS

(WHO) said this big thing about epidemic, know what the WHO chief said

महामारी को लेकर WHO ने ये बड़ी बात कही , जानिए क्या कहा डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने


जेनेवा : विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अधनोम ग्रेबेसियस ने महामारी को लेकर एक राहत भरी खबर दी है। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के परीक्षणों के सकारात्मक परिणामों का अर्थ यह है कि अब हम महामारी के खत्म होने का सपना देख सकते हैं। 

हालांकि ग्रेबेसियस ने आगे चेतावनी देते हुए कहा कि बस अमीर और ताकतवर देश वैक्सीन को लेकर गरीबों को हाशिए पर ना रखें। महामारी पर संयुक्त राष्ट्र महासभा के पहले उच्च-स्तरीय सत्र को संबोधित करते हुए टेड्रोस अधनोम ग्रेबेसियस ने कहा कि भले ही रास्ते में आगे धोखा मिल सकता है।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि एक टीका कमजोरी को संबोधित नहीं करेगा, जो इसकी जड़ में निहित है। एक बार महामारी खत्म होने के बाद गरीबी, भूख, असमानता और जलवायु परिवर्तन का निपटारा किया जाएगा।

वैक्सीन को लेकर उन्होंने कहा कि यह वैश्विक सार्वजनिक वस्तुओं के तौर पर हर किसी को समान रूप से बांटी जाएगी ना कि निजी वस्तुओं के रूप में गिनी-चुने लोगों की दी जाएगी। वैक्सीन को एक समान तरीके से सभी लोगों को दिया जाएगा ताकि कोई भी व्यक्ति पीछे ना रह जाए। 

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें