INDIA LIVING NEWS

Employees laid off again in e-commerce company Amazon, so many people lost their jobs

अमेजन अब ग्राहकों को दवाइयों की भी होम डिलिवरी करेगा , प्राइम मेंबर्स को बड़ा डिस्काउंट भी मिलेगा


ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने अपनी अमेजन फार्मेसी शुरू की है। यानी अब यहां पर इलेक्ट्रॉनिक्स, गैजेट्स, एक्सेसरीज, होम अप्लायंस, लाइफ स्टाइल मटेरियल के साथ दवाइयां भी खरीद पाएंगे। फिलहाल, अमेजन फार्मेसी की शुरुआत अमेरिका में की गई है। कंपनी ने कहा कि इस सर्विस के तहत सामान्य प्रिस्क्राइब्‍ड दवाइयां उपलब्ध कराई जाएंगी। इसमें क्रीम और टैबलेट शामिल हैं। कंपनी इंसुलिन की तरह ऐसी दवाइयां भी इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराएगी, जिन्हें कम तापमान पर रखना होता है।

शॉपर्स को अमेजन की वेबसाइट पर एक प्रोफाइल स्थापित करना होगा और डॉक्टरों को सिएटल स्थित ई-कॉमर्स दिग्गज को पर्ची भेजना होगा। कंपनी के इस कदम से अमेरिका में ड्रग्स रिटेलर्स वालग्रीन्स, सीवीएस और वॉलमार्ट को कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है। अमेजन जल्द ही ऑनलाइन फार्मेसी दुनियाभर में शुरू करने की योजना बना रही है।

अमेजन फार्मेसी की वेबसाइट या ऐप पर ग्राहकों को दवा खरीदने से पहले इनकी कीमत में तुलना करने की सुविधा भी मिलेगी। इससे ग्राहक जो सप्लायर सस्ती दवाइयां बेच रहा होगा, उससे सस्ती कीमतों पर दवा खरीद सकेंगे।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें