Logo and Menue

देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस दो रूट्स पर होंगी बंद, जानिए क्या है वजह


नई दिल्ली (सनी ): देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस इन दिनों यात्रियों की कमी का सामना कर रही है। यात्री न मिलने की वजह से दिल्ली-लखनऊ और अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है। बता दें कि यह तेजस को इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) द्वारा संचालन किया जाता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नई दिल्ली से लखनऊ के बीच दौड़ने वाली तेजस एक्सप्रेस का ऑपरेशन आगामी 23 नवंबर से तो अहमदाबाद से मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन आगामी 24 नवंबर से बंद होगा।

इन दोनों रूटों पर चलने वाली रेलवे की अन्य ट्रेनों में यात्रियों की संख्या की समीक्षा करने के बाद आईआरसीटीसी तेजस को फिर से चलाने पर कोई फैसला करेगा।बता दें कि इस ट्रेन में कुल 736 सीटें हैं, लेकिन इस समय इसमें से केवल 25-40 फीसदी सीटें ही बुक हो रही थीं। जबकि लॉकडाउन से पहले इसमें 50 से 80 फीसदी तक सीटें बुक हो जाती थीं।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें

Leave a Comment