INDIA LIVING NEWS

जालंधर में बिजली बिल के डिफाल्टरों की अब खैर नहीं, पावरकाम ने शुरू की ये योजना


जालंधर (जय धीर ): डिफाल्टरों से बकाया राशि वसूलने के लिए पावरकाम ने सख्ती की तैयारी की है। विभाग ने लंबे समय से बिल नहीं जमा करवाने वाले उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने के लिए मिशन डिस्कनेक्शन योजना शुरू कर दी है। अब डिफाल्टर के खिलाफ शिकंजा कसने के साथ-साथ बिजली मीटर के कनेक्शन काटे जा रहे है। फील्ड स्टाफ को डिफाल्टर की लिस्ट मुहैया करवा दी गई हैं। अब स्टाफ डिफाल्टर के कनेक्शन काटने की तैयारी में जुट गया है।

कई वर्षों से डिफाल्टरों ने बिजली बिल जमा नहीं करवाया है। उन्हें कई बार नोटिस भी भेजे जा चुके हैं पर डिफाल्टर इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। वर्तमान में जालंधर सर्किल की 110 करोड़ से अधिक डिफाल्टिंग राशि की रिकवरी के लिए पावरकाम ने अभियान चलाया है। फिलहाल, रोजाना बीस तीस डिफाल्टरों के बिजली कनेक्शन काटे जा रहे है। कई उपभोक्ता ऐसे जिनके बिल की राशि अधिक है, उन्हें किस्तों में भुगतान करने का विकल्प दिया जा रहा है।

 

source link

नोट : उक्त खबर इंडिया लिविंग न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। इंडिया लिविंग न्यूज़ इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। अधिक जानकारी के लिए मुख्य संपादक से संपर्क करें